Jagatpur Flyover & Mukundpur Chowk पर अवैध पार्किंग

115 views

दिल्ली के फ्लाईओवर्स पर बन गई अवैध पार्किंग
दिल्ली में लगता है बड़े-बड़े फ्लाईओवर जनता और गाड़ियों के चलने के लिए नहीं बल्कि पार्किंग माफियाओं के लिए तैयार होते हैं
दिल्ली में जगह जगह पर अवैध पार्किंग का कारोबार जारी है
ऐसी एक अवैध पार्किंग बन गई है उत्तरी दिल्ली के जगतपुर-वजीराबाद के पास में बने फ्लाईओवर पर।
यह फ्लाईओवर आउटर रिंग रोड से जगतपुर गांव की तरफ आता है।
इस फ्लाईओवर के ऊपर एक-दो नहीं बल्कि बड़ी संख्या में बसें खड़ी मिलेगी। यह बसें सभी प्राइवेट बसें होती है और कोई 12 घण्टे तो तो कोई बस 24 घंटे से ज्यादा वक्त के लिए इस सड़क पर पार्क होती है।
इतनी बड़ी बड़ी बसें जो फ्लाईओवर का आधा हिस्सा घेर लेती है न तो दिल्ली सरकार के अधिकारियों को दिखाई देती है और ना ही पुलिस को क्योंकि कहीं ना कहीं अधिकारियों की मिलीभगत के बिना इस तरह का खेल नहीं हो सकता। दिल्ली की सड़कों पर यदि आप कुछ वक्त के लिए अपनी कार को खड़ा करते हैं तो आप का अवैध पार्किंग का चालान कट सकता है लेकिन बड़ी-बड़ी इन बसों का चालान नहीं कटेगा। इस सब को लेकर दिल्ली पुलिस और दिल्ली सरकार के विभागों पर भी सवाल खड़े होते हैं । फ्लाईओवर से अक्षर बाइक सवार गिरने के एक्सीडेंट होने के हादसे भी होते रहते हैं क्योंकि फ्लाईओवर के आधे हिस्से कोई प्राइवेट बसों ने घेर लिया है। साथ ही बता दे कि कुछ सौ मीटर की दूरी पर एक प्राइवेट बस में ही जो इसी तरह पार्क की गई थी उस बस में मर्डर भी हो गया था। इससे यह साबित होता है कि इस तरह की अवैध पार्क की गई बसें क्राइम की घटनाओं को भी बढ़ावा दे रही है।

साथ ही से थोड़ी दूरी पर भलस्वा डेयरी थाना एरिया के अंतर्गत भलस्वा चौक के पास पैरलर रोड पर अवैध ट्रैक्टर ट्रॉलियाँ खड़ी रहती है और बड़ी संख्या में ट्रैक्टर ट्रॉलियो ने अपनी जगह बड़े नाले में भी बना ली है। इस सरकारी नाले में अब बड़ी संख्या में इस तरह की अवैध ट्रैक्टर ट्रॉलीया खड़ी होती है जो पुरानी और नई ईंटे बेचने का काम करती है। यहां इस चौक के पास इन ट्रैक्टर ट्रॉलीयो की आड़ में लूटपाट जैसी घटनाएं भी होती रहती है।
जहां पर जनप्रतिनिधियों द्वारा भी कई बार अधिकारियों पर इन ट्रैक्टर ट्रॉली वालों से अवैध उगाही के आरोप भी लगे हैं।

Jagatpur Flyover & Mukundpur Chowk पर अवैध पार्किंग.

You may also like

Vlogs Video

Commedy Video